Simple Way To Learn Knowledge

LightBlog

Latest

Friday, July 6, 2018

Bill Gates-दुनिया का सबसे अमीर आदमी के महान विचार


बिल गेट्स दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति जो माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के मालिक हैं, जो कि दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है, Bill Gates एक बहुत महान व्यक्ति है और उनके विचार भी बहुत महान है, इसे सुनकर हमें प्रेरणा मिलती है, तो चलिए पढ़ते है उनके महान विचार के बारे में

1. तुम गरीब पैदा हुए तुम्हारी कोई गलती नहीं है, लेकिन अगर तुम गरीब मर जाते हो तो यह तुम्हारी गलती है |
2. चाहे वह Google , Apple या फिर फ्री सॉफ्टवेयर, हमारे कुछ शानदार प्रतिस्पर्धी है, जो हमें हमेशा चौकन्ना रखते हैं
3. सफलता की खुशी मनाना अच्छा है, पर उससे जरुरी है अपनी असफलता से सीख
4. बेवकूफ बन कर खुश रहिए और इसकी पूरी उम्मीद है, की अंत में आप सफलता प्राप्त कर लेंगे
5. मैं पढ़ाई में कभी Topper नहीं रहा लेकिन मेरी कंपनी में आज टॉपर मेरे Employee है
6. अगर हम अगली सदी की तरफ देखे तो लीडर वह होंगे जो दूसरों को सशक्त बना सकें

7. मैं परीक्षा में कुछ विषय में फेल हो गया लेकिन मेरे सभी दोस्त पास हो गए आज वह माइक्रोसॉफ्ट में इंजीनियर है
और मैं माइक्रोसॉफ्ट का मालिक हूं
8. अगर तुम्हें लगता है कि तुम्हारी टीचर कठोर है तब तक इंतजार करो जब तक तुम्हें बस नहीं मिल जाता
9. जीवन में Fair नहीं है इसकीआदत डाल लो
10. यदि आपको बड़ी जीत चाहिए तो आपको बड़ा जोखिम भी उठाना पड़ेगा
11. आपके सबसे असंतुष्ट ग्राहक हि आपकाआपकी सीखने का सबसे बड़ा स्त्रोत है
12. सबसे अच्छा शिक्षक बहुत इंटरैक्टिव होता है
13. मैं ऑफिस में रहूं ,घर पे या सड़क पे मेरे पास हमेशा किताबों का ढेर होता है जिसे मैं पढ़ना चाहता हूं
14. धैर्य सफलता की एक महत्वपूर्ण चाबी है
15. टेलीविजन असल जिंदगी नहीं है असल जिंदगी में लोगों को सब कुछ छोड़कर जॉब पर जाना पड़ता है

No comments:

Post a Comment