Simple Way To Learn Knowledge

LightBlog

Latest

Saturday, July 7, 2018

सचिन तेंदुलकर के महान विचार

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर क्रिकेट का भगवान जिन्होंने अपनी Batting से पूरी दुनिया को अचंभित कर दिया ,एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए और खुद को एक अलग पहचान दी. सचिन तेंदुलकर अपने सरल स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं और अपनी मेहनत पर दम पर विश्व देश में अपना औरअपने देश का नाम कमाया. साधारण परिवार में जन्म लेने वाले सचिन केवल 16 साल की उम्र में भी अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला जो एक बहुत बड़ी बात है. क्रिकेट प्रेमी सचिन को भगवान की तरह पूजते हैं और यही उनकी खास बात है पूरी दुनिया उनको चाहती है चलिए आज हम पढ़ते हैं सचिन तेंदुलकर के बारे में उनके महान विचार

1. मेरा पहला प्यार क्रिकेट है और मैं क्रिकेट में हार से बहुत नफरत करता हूं.
2. मैं तुलना में कभी विश्वास नहीं करता, चाहे वह Different worldके बारे में हो,कोच या खिलाड़ी के बारे में हो.
3. जब से मुझे याद है, मैं अपने पिताजी की तरह बनना चाहता था और वह हमेशा मुझे कहते थे जो भी बने लाइफ में
Always Give Your best, शॉर्ट कट कभी मत लेना,
4. क्रिकेट दिल में होना चाहिए उम्र में नहीं .
5. मैं Match से पहले मैं थोड़ी तैयारी करता हूं, आप जीवन में भी मानसिक तैयारी की जरूरत होती है.
6. मैं इसे बहुत साधारण लेता हूं, Ball कर देखो और उसे पूरी योग्यता के साथ खेलो.

7. आलोचना ने मुझे मेरा Cricket नहीं सिखाया और वे नहीं जानते क्या मेरे शरीर और दिमाग में है|
8. मैं बहुत दूर की नहीं सोचता, मैं एक वक्त में एक ही चीज सोचता हूं.
9. मुझे लगता है, अगर कोई लंबे समय तक क्रिकेट खेलता है, वह अपने लिए एक अलग पहचान बनता है.
10. वर्ल्ड कप हमेशा अलग गेम है और यहां परफॉर्म करने का अपना अलग महत्व होता है.
11. मैं हमेशा भारत के लिए खेलने का सपना देखता था, किंतु यह मुझ पर कभी दबाव नहीं डाल सका.
12. मुझे बुरी गेंद मत फेंको मैं अच्छी गेंद पर भी चौका मारता हूं.

No comments:

Post a Comment