Simple Way To Learn Knowledge

LightBlog

Latest

Saturday, July 7, 2018

Elon Musk-सदी के सबसे क्रांतिकारी आदमी

    इलोन मस्क एक ऐसा व्यक्ति जो रिस्क उठाने के लिए कभी भी नहीं घबराता| एलोन मस्क कुछ करने की ठान लेते हैं और उसे हासिल करते हैं ,इससे व्यक्ति की असली पहचान होती है| Musk एक कामयाब बिजनेसमैन और इंजीनियर है जिन्होंने PayPal जैसी कंपनी बनाई , और उसे बेचने के बाद जो पैसा आया इसे अपनी कंपनियां मैं लगा दिया उसके बाद वह कंगाल हो चुके थे, पर उनकी मेहनत पर लगन से उन्होंने Spacex, Tesla Inc कंपनियों को नई उड़ान दी. Rocket की कुछ भी जानकारी नहीं होने के बावजूद भी, Elon Musk ने Books पढ़ कर रॉकेट को सफलता से उड़ाया और पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया , तो चलिए आज इस महान व्यक्ति के बारे में पढ़ते हैं उनके महान विचार
1.अगर कुछ बेहद जरूरी है, मनीष जी आप के खिलाफ हो, फिर भी आपको वह करना चाहिए|
2. हमेशा महान उत्पादों पर ही महान कंपनियां बनती है|

3. जब मैं कॉलेज में था मैं , तो उन चीजों में शामिल होना चाहता था जो दुनिया को बदल सके

4. सहनशीलता बड़ा गुण है, और इसे सीखना उतना ही कठिन|

5. लंबे समय तक नाराज रहने के लिए जिंदगी बहुत छोटी है|

6. मैं कंपनियों को बनाने के लिए कंपनियों को नहीं बनाता मैं चीजों को पूरा करने के लिए कंपनियां बनाता हूं|

7. असफलता एक विकल्प है |यदि चीजें विफल नहीं हो रही है| इसका मतलब यह है कि आप कुछ नया नहीं कर रहे हैं|

8. ऊंची टोकरी में सारे अंडे रखना ठीक है, जब तक कि आप भी कंट्रोल कर सके कि टोकरी का क्या होता है |

9. कुछ कर गुजरने के लिए आपको काफी प्रेरित होना होगा, अन्यथा अब बस खुद को दुखी कर लेंगे|

10. लोग तब बेहतर काम करते हैं जब वह जानते है कि लक्ष्य क्या और क्यों है|

11. मुझे लगता है कि साधारण लोगों के लिए असाधारण होने का चयन करना संभव है|

12. मैं मंगल ग्रह पर मरना चाहूंगा टक्कर की वजह से नहीं |

13.आप कोई कंपनी बना रहे हो तो एक केक बनाने की तरह ही आपको इसमें सारी सामग्री सही मात्रा में डालनी
पड़ेगी|

14. एक चीज है जिसका कोई और वह है Knowledge के लिए प्रयास करना|

No comments:

Post a Comment