Simple Way To Learn Knowledge

LightBlog

Latest

Tuesday, September 4, 2018

ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए सर्वश्रेष्ठ 7 टिप्स? Bet You Never Knew About 7 Ways to Make Money Online in India (Without Scam, No Investment.

Make Money Online


मैं आपको सटीक तरीकों से बता सकता हूं जिसका उपयोग मैंने ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए किया था. लेखन, सामग्री विपणन और वेबसाइट निर्माण की मूल बातें सीखने में मुझे लगभग महीने लगे. सीखने की अवधि के दौरान, मेरी कमाई शून्य थी.

यदि आप एक जादू की तलाश में हैं तो आप गलत जगह पर हैं. मेरा सुझाव है कि आप अपना समय आगे पढ़ने को बर्बाद न करें

मैं आपको बताता हूँ



  • इंटरनेट आपको तुरंत पैसे नहीं दे सकता है.


  • डाटा एंट्री जॉब्स प्रदाता ज्यादातर घोटाले होते हैं. अपना समय और पैसा बर्बाद मत करो.
  • अपराध और घोटालों को छोड़कर पैसे कमाने का कोई त्वरित तरीका नहीं है. दोनों से दूर रहो.
  • यदि आपको तत्काल धन की आवश्यकता है, तो किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपको ऋण दे सके.जितनी जल्दी हो सके ऋण का भुगतान करने के लिए बाद में कड़ी मेहनत करें.



यदि आप ऑनलाइन बहुत पैसा कमा सकते हैं, तो



  • यदि आपको नए कौशल (New Skill) सीखने का जुनून है.
  • आप अपनी पहली ऑनलाइन आय देखने के लिए कम से कम 6 महीने तक प्रतीक्षा कर सकते हैं.
  • आपकी वेबसाइट शुरू करने के लिए आपके पास इंटरनेट कनेक्शन, लैपटॉप और कुछ पैसा है.


Best Tips For 7 Proven Ways to Make Money Online


# 1 YouTube से ऑनलाइन पैसा कमाएं

YouTube से ऑनलाइन पैसा कमाएं


आप शायद नहीं जानते कि लोग यूट्यूब से लाखों कमा रहे हैं. फिर, एक आसान विकल्प नहीं, लेकिन किसी भी व्यक्ति के लिए बहुत अधिक करने योग्य जो किसी विशेष विषय पर वीडियो रिकॉर्ड और अपलोड कर सकता है.

दो प्रकार के लोग सफल यूट्यूब चैनल बना सकते हैं, जो मजाकिया और मनोरंजक वीडियो बनाते हैं, दूसरा जो विशिष्ट दर्शकों (जैसे छात्रों, माताओं, गृहिणी, तकनीकी गीक) के लिए अत्यधिक सहायक वीडियो बना सकता है.


# 2  फ्रीलांसर बनें (Become a Freelancer)


यदि आप एक अच्छे प्रोग्रामर, डिजाइनर या मार्केटर हैं तो आप बहुत सशुल्क नौकरियां पा सकते हैं. आपको केवल धैर्य रखने और अधिक जानने के लिए तैयार होने की आवश्यकता है.

एक अच्छा फ्रीलांसर बनने के लिए आपको दो कौशल की आवश्यकता है.एक आपका मुख्य कौशल है, और दूसरा कौशल मार्केटिंग है. यदि आप एक अच्छे मार्केटर नहीं हैं, तो अपनी प्रोफ़ाइल बनाने के लिए एक अनुभवी मार्केटर से सहायता लें. ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए आपके पास उत्कृष्ट संचार कौशल होना चाहिए.


# 3 मैनुअल नौकरियां ऑनलाइन करें (Manual Online Job)


इंटरनेट विकल्पों से भरा है. यदि आपके पास एक फ्रीलांसर के रूप में प्रतिबद्ध काम करने का समय नहीं है लेकिन ऑनलाइन पैसा बनाना चाहते हैं, तो $ 5 जितनी कम छोटी फीस में त्वरित काम करें.

Amazon mTurk और Fiverr  में छोटी सेवाओं वाले लोगों की सहायता करें.

आप यह देखकर आश्चर्यचकित होंगे कि आप अपने खाली समय का मुद्रीकरण कैसे कर सकते हैं.


# 4 फेसबुक, इंस्टाग्राम से पैसा कमाएं

facebook and instagram make money

फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के माध्यम से कमाई की संभावना पर कोई सीमा नहीं है. हे, मैं चुटकुले क्रैक नहीं कर रहा हूँ. वहां ऐसे लोग हैं जो सिर्फ एक ट्वीट या फेसबुक पोस्ट के लिए 20,000 रुपये चार्ज करते हैं.

अब अपना मुंह बंद करो, यह सच है।सोशल मीडिया प्रशंसक आधार ऐसे लोगों के लिए एक संपत्ति है, उनमें से अधिकतर मनोरंजन डोमेन में हैं। फैशन और मनोरंजन डोमेन से संबंधित लोग अपने Instagram Page का मुद्रीकरण कर सकते हैं.



# 5 ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए अपना ब्लॉग शुरू करें

Blog to earn money


आप अपने लेखन कौशल से दो तरीकों से पैसा कमा सकते हैं.


  • किसी के लिए लिखें और तुरंत पैसे कमाएं.
  • अपने लिए लिखें और धीरे-धीरे धन कमाएं, लेकिन लगातार

एक फ्रीलांस नौकरी और एक व्यवसाय के मालिक के बीच यह अंतर है. आपका ब्लॉग आपका ऑनलाइन व्यवसाय हो सकता है, आपके दर्शकों को बनाने में कुछ समय लगेगा लेकिन आप सोते समय भी पैसे कमाएंगे.आप सरल Google ऐडसेंस का उपयोग करके नीचे जैसे विज्ञापन बना सकते हैं. जब भी कोई विज्ञापन ब्लॉक पर क्लिक करता है तो आप पैसा कमाते हैं.


# 6 Affiliate Marketing के साथ पैसे कमाने

 Affiliate  दुकान चलाने के समान है.आप अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट जैसे खुदरा विक्रेताओं के साथ साइन अप करते हैं, अपने पसंदीदा उत्पादों को अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया पर एक सभ्य पैसा बनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

मैं Affiliate Marketing पर एक अलग विकल्प के रूप में चर्चा कर रहा हूं क्योंकि यह किसी भी प्रकार के ऑनलाइन व्यवसाय के साथ फिट हो सकता है, कुछ स्थितियों में लोगों के पास वेबसाइट भी नहीं है बल्कि संबद्ध विपणन के माध्यम से पैसा कमाते हैं.


#7 एक डिजिटल स्टोर खोलें (Shopify, Woo-Commerce या Marketplaces)

ऑनलाइन स्टोर पर बेचने के लिए आपके पास कुछ उत्पादों को ध्यान में रखना चाहिए - यह इलेक्ट्रॉनिक्स, डिजाइनर गहने या रूमाल हो सकता है.

 इस बारे में :



  • विचार मान्य,
  • दुकान की स्थापना,
  • उत्पादों की खरीद और
  • ग्राहकों को ढूंढना


 Conclusion :

मैं जानकारी साझा करना जारी रख सकता हूं लेकिन जब तक आप कार्रवाई नहीं करेंगे तब तक आपकी मदद करने के लिए कुछ भी नहीं होगा. अधिकांश लोग विफलता से डरते हैं और वे कुछ भी शुरू नहीं करते हैं.


पहला कदम उठाएं और आप आगे प्रकाश देखेंगे.

यदि आपके पास मध्यम लेखन कौशल है, तो आप अपना ब्लॉग शुरू कर सकते हैं. मैं आपको यह दिखाने के लिए तैयार हूं कि वेबसाइट कैसे शुरू करें, कीवर्ड शोध करें, और अपने ऑनलाइन व्यवसाय के प्रबंधन के हर चरण में पैसे बचाएं.

1 comment:

  1. आप फ्रीलांस पर कमा सकते हैं। यह इंटरनेट पर पैसा बनाने का सबसे प्रभावी तरीका है। नए लोगों के लिए मौजूदा साइटों पर नौकरी पाना मुश्किल है क्योंकि वहाँ बहुत प्रतिस्पर्धा है, लेकिन आप https://myjob.asia/in/ जैसी नई साइटों पर पंजीकरण कर सकते हैं, जिस पर लगभग कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है और सब कुछ मुफ़्त है - आपको इस परियोजना का जवाब देने के लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है अन्य साइटों पर।आप फ्रीलांस पर कमा सकते हैं। यह इंटरनेट पर पैसा बनाने का सबसे प्रभावी तरीका है। नए लोगों के लिए मौजूदा साइटों पर नौकरी पाना मुश्किल है क्योंकि वहाँ बहुत प्रतिस्पर्धा है, लेकिन आप https://myjob.asia/in/ जैसी नई साइटों पर पंजीकरण कर सकते हैं, जिस पर लगभग कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है और सब कुछ मुफ़्त है - आपको इस परियोजना का जवाब देने के लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है अन्य साइटों पर।

    ReplyDelete