Simple Way To Learn Knowledge

LightBlog

Latest

Thursday, September 20, 2018

बाबा के अद्भुत विश्वास की कहानी | Motivational Story

बाबा के अद्भुत विश्वास की कहानी 


baba ki motivational kahani


दोस्तों ये कहानी है एक गांव की उस गांव में बहोत ही ज्यादा गरीब लोग थे मतलब बहोत ज्यादा गरीबी थी .उस गांव के लोग खेती करते थे और अपने बच्चो का पेट पालते थे .उस गांव में एक बाबा रहते थे और वे बाबा बहोत ही फेमस थे उस गांव में .बाबा की गांव में बहोत ही मान्यता थी .वह के लोग ये मानते थे की जब भी बाबा नाचते है उस गांव में  बारिश होती है और इस चीज को उस गांव के लोगोने देखा था .



  इसीलिए वो बाबा में बहोत ही विश्वास करते थे .जब कभी भी बारिश की जरुरत होती थी और किसान परेशान होते थे तो वे लोग बाबा को कहते और बाबा नाचते फिर बारिश होती थी .इस वजह से बाबा गांव के प्रमुख व्यक्ति थे .बाबा अधिकतर नाचते और बारिश होती .मतलब अपने आप में एक मिरेकल था और यही एक लोगो के बिच विश्वास था की बाबा नाचते और बारिश होती थी .

उसी दौरान शहर से कई लड़के घूमने के लिए गांव में आये और उन्होंने किसीसे ये बात सुनी की एक बाबा अपने नाचने के टैलेंट से बारिश कर देते है .पहले तो उन्हें यकीन नहीं हुआ फिर कई लोगो की बाते  सुन कर तो फिर  वो लोग काफी उत्सुक हो गए बाबा से मिलने के लिए .

फिर पूरा गांव हुए लड़के बाबा के पास चले गए . उन्होंने कहा बाब हम शहर से आये है और आपकी कला देखना चाहते है .बाबाने कहा पहले आप नाचो देखते है आपके नाचने से बारिश होती है या नहीं .फिर उनमे से एक लड़का नाचता है .वो 15,20 मिनट तक नाचता है पर बारिश नहीं होती .फिर थोड़ी देर नाचता है फिर भी बारिश नहीं होती .फिर दूसरा लड़का नाचत है आधा घंटा फिर भी बारिश नहीं होती .फिर तीसरा फिर चौथा ऐसा कर कर के उन सभी के हाथ खड़े हो जाते है .फिर सब के सब बाबा को बोलते है की बाबा आप नाचो फिर बारिश होंगी .

लेकिन उन लड़को का  इस बात से विश्वास उठ चूका था की कोई बारिश नहीं होगी ये सब एक बकवास है ,फिर बाबा नाचते है पर बारिश नहीं होती , 1,2,3  घंटे होते है पर बारिश नहीं होती .लेकिन कई जाके शाम होती है और बाब को नाचते नाचते 8,10 घंटे हो जाते है .तब जाके मौसम ख़राब होता है और बारिश होने लग जाती है. बस रात होने ही वाली थी की बारिश हो गयी .


फिर क्या वे लड़के एकदम पागल हो जाते है और कहते है की बाबाजी ये क्या हो गया .आपने ये कैसे कर लिया.आपके अंदर तो पावर है आप बिल्कुल अद्भुत हो और वो लड़के बाबजी के चरणों में गिर पड़े और कहा की आप हमें प्लीज समझाओ की आपने ऐसा कैसे किया .

फिर बाब कहते है जकी जब भी मैं  नाचता हु तब मैं मान लेता हु की बारिश होने वाली है और बारिश होगी ही होगी अगर मैं नाचूंगा .लेकिन जब तक बारिश नहीं होगी तब तक मैं  नाचना रोकूंगा भी नहीं  .
अगर बारिश 2 दिनों तक नहीं होती मैं तब तक नाचता रहता .


मोरल :

तो दोस्तों आप इस कहानी से क्या सिख सकते हो .आप इस कहानी से ये सिख सकते है की अगर आपको सफल होना है या कोई सक्सेस पानी है है तो आपको मानना होगा की आपको सक्सेस मिलनी ही मिलनी है,अगर मैं काम करूँगा तो मुझे सक्सेस मिलनी ही है .

लेकिन जब तक सक्सेस नहीं मिलती मैं काम करना बंद नहीं करूँगा .१००% एफर्ट दूंगा .अपनी लाइफ मैं एफर्ट देते रहो .एक ना एक दिन सक्सेस आपको मिलनी ही मिलनी है .और इस चीज को गाठ बांध के रख लेना आज के बात .

तो दोस्तों कैसी लगी ये कहानी मुझे कमेंट कर के बात दीजिये और इस पॉजिटिव पोस्ट को अपने दोस्तों को भी शेयर कर दीजिये

धन्यवाद् ...!

No comments:

Post a Comment